मोदी पूछते इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल बैंकिंग के गले लगाओ करने के लिए देश

08:21
मोदी पूछते इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल बैंकिंग के गले लगाओ करने के लिए देश



देश डिजिटल जाने के लिए एक धक्का देते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैशलेस लेनदेन के लिए ई-बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग को गले लगाने के लिए लोगों को, विशेष रूप से युवकों की अपील की।

"समय हर किसी को, विशेष रूप से मेरे युवा दोस्तों के लिए आ गया है, ई-बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और अधिक इस तरह की तकनीक को गले लगाने के लिए," मोदी राष्ट्र को अपने 'मन की बात' रेडियो संबोधन से पहले एक ट्वीट में कहा।

प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया है कि मोबाइल बैंकिंग उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

"मेरे मोबाइल ... मेरा बैंक ... मेरा बटुआ," मोदी ने कहा।


8 नवंबर को केंद्र सरकार ने वर्ष रुपए demonetised। 500 रु। 1,000 नोटों काले धन धारकों पर शिकंजा कसने के लिए। इस कदम से देश में एक नकदी अराजकता का नेतृत्व किया।

इस बीच, केंद्र सरकार ने सभी वैधानिक 4041 शहरी स्थानीय निकायों से कहा है कि जल्द से जल्द ई-भुगतान करने के लिए शिफ्ट करने, एक अधिकारी ने रविवार को कहा था।
शहरी विकास मंत्रालय ने इन शहरों और कस्बों देश में कुल 40 करोड़ शहरी आबादी का लगभग 75 प्रतिशत के लिए खाते, मंत्रालय की ओर से एक विज्ञप्ति के अनुसार कहा।


इन शहरी स्थानीय निकायों के अधिकारियों को सरकार के संदेश, राजीव गाबा, सचिव, शहरी विकास से अवगत करा दिया गया था इंटरैक्टिव वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से।


राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बिना नकद लेनदेन सुनिश्चित करने के विभिन्न पहलुओं पर आधे दिन की बातचीत के दौरान भाग लिया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Followers